मोबाइल फोन के बाद अब मिलेंगे एक नहीं दो टैबलेट, भजनलाल सरकार का बड़ा फैसला

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

राजस्थान की भजन लाल सरकार इस बार बड़ा तोहफा देने जा रही है। जिसमें सरकार के द्वारा एक नहीं बल्कि दो टैबलेट दिए जाएंगे। सरकार की तरफ से यह बड़ा तोहफा होगा।

भजन लाल सरकार बजट सत्र के दौरान मोबाईल की जगह दो टैबलेट दिए जाएंगे। यह जानकारी विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने दी है। दरअसल पिछली बार गहलोत सरकार ने प्रदेश के 200 विधायकों को बजट सत्र के दौरान iPhone 13 गिफ्ट दिया था। लेकिन इस बार बीजेपी सरकार सभी विधायकों को 2 टैबलेट देने जा रही है।

विभाग सभा को पेपर लैस बनाने के लिए सभी 200 विधायकों को 2-2 टैबलेट दिए जाएंगे। इसमें 1 टैबलेट विधानसभा में कार्य करने के लिए होगा, और दूसरा टैबलेट घर के लिए होगा।

गहलोत सरकार ने 200 विधायकों को मोबाईल फोन दिया था, जिसकी कीमत 1 लाख 20 हजार रुपये थी। सभी विधायकों के लिए फोन खरीदने में लगभग 2 करोड़ का खर्च आया था। हालांकि बीजेपी के वरिष्ट विधायकों ने मोबाईल लेने से इनकार कर दिया था।

मोबाईल फोन के बाद मिलेंगे दो टैबलेट

विधानसभा में कार्य को तेज और पेपर मुक्त बनाने के लिए मानसून सत्र से पहले सभी विधायकों को टैबलेट दिए जाएंगे। इस टैबलेट की कीमत 70000 से ऊपर ही रहने वाली है। टैबलेट के जरिये विधानसभा में कागजी कार्यवाही को समाप्त करना है।

राजस्थान की भजन लाल सरकार 200 विधायकों को टैबलेट देने वाली है। इससे उन्हे कार्य करने में आसानी होगी। और ऑफिस के साथ ही विधान सभा का कार्य में भी तेजी आएगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Close This Ads
WhatsApp