अब स्कूलों में शिक्षकों का मोबाइल लाना बैन, शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रदेश के सरकारी स्कूलों में टीचर के मोबाइल लेकर एंट्री पर बैन लगाने की तैयारी की जारी है। शिक्षा मंत्री जी के बयान के अनुसार टीचर स्कूल में मोबाईल नहीं ला सकेंगे। मोबाईल से साथ टीचर को स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। यदि कोई टीचर गलती से मोबाइल लेकर आ जाता है तो उसे मोबाईल प्रिंसिपल के पास जमा करवाना होगा।

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर से कहा है की “’सरकारी स्कूलों में टीचर्स का मोबाइल लाना बैन होगा, फोन एक बीमारी, टीचर्स शेयर मार्केट देखने में रहते व्यस्त, स्कूलों में मोबाइल को पूरी तरह बैन किया जाएगा, मोबाइल से छात्रों को पढ़ाई का नुकसान होता है, अब सरकारी शिक्षकों को स्कूलों में मोबाइल लाने की अनुमति नहीं होगी, गलती से मोबाइल लाने पर प्रिंसिपल को कराना होगा जमा”

Mobile Ban In Schools

राजस्थान के सभी सरकारी स्कूलों में टीचर के मोबाईल पर अंकुश लगाने की तैयारी की जा रही है। हालांकि सभी शिक्षक मोबाईल का उपयोग कक्षा में नहीं करते है, लेकिन अधिकांश स्कूलों में टीचर को मोबाईल का इस्तेमाल करते देखा गया है।

शिक्षा मंत्री ने अपने एक बयान में स्कूल में टीचर के मोबाइल इस्तेमाल को लेकर बैन लगाने की बात कही है। अब कोई भी सरकारी शिक्षक कक्षा में बच्चों को पढ़ते समय मोबाईल का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। इससे टीचर का पूरा समय बच्चों को पढ़ने में लगेगा।

यह खबर हमे शिक्षा मंत्री जी के एक बयान से मिली है। जिसमें उन्होंने मोबाईल बैन की बात कही है। आप स्कूलों में मोबाइल बैन को लेकर क्या सोचते है हमें कमेन्ट करके जरूर बताएं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Close This Ads
WhatsApp